सुरक्षित-सेक्सी वापस लाओ!

फिलीगे कैलेंडर के कार्यकारी निदेशक

सार्वजनिक स्वास्थ्य के सामने आने वाली चुनौतियों में से एक आज समलैंगिक पुरुषों के लिए एचआईवी की रोकथाम को प्रासंगिक बनाना है। जैसे-जैसे सार्वजनिक ध्यान और संसाधन अन्य आबादी में स्थानांतरित हो गए हैं, समलैंगिक पुरुषों के समुदायों को एचआईवी पर युद्ध में शुरुआती सफलताओं के रूप में जाना जाता है, एसटीडी और एचआईवी की घटनाओं के सबूत के रूप में जोखिम भरा व्यवहार बढ़ाना शुरू हो गया है। समलैंगिक पुरुषों, जिन्होंने सीरो-स्टेटस के आसपास समुदाय और व्यक्तिगत पहचान को परिभाषित करने के कलंक और कड़ी मेहनत का खामियाजा उठाया है, को "एचआईवी थकान" का सामना करने के लिए कहा गया है।

लड़ाई खत्म नहीं हुई है: जैसा कि 1980 के दशक में एचआईवी महामारी ने पूरे अमेरिका में समलैंगिक पुरुषों के समुदायों को नष्ट कर दिया, समलैंगिक पुरुषों, हमारी समलैंगिक बहनों और अन्य कार्यकर्ताओं ने कुछ सबसे प्रभावी समुदाय आधारित संगठनों, एचआईवी रोकथाम संदेशों और राजनीतिक रणनीतियों का गठन किया, जिन्हें आज तक देखा गया है। एड्स के प्रति इस देश की प्रतिक्रिया में। प्रारंभिक एचआईवी रोकथाम प्रयासों की सबसे अधिक बार उद्धृत "सफलताओं" में से एक फिलाडेल्फिया जैसे प्रमुख महानगरीय क्षेत्रों में समलैंगिक पुरुषों के बीच होने वाले सामुदायिक मानदंडों में महत्वपूर्ण परिवर्तन था। ये मानदंड हमारे समुदायों में "सुरक्षित यौन संबंध" के उद्देश्यपूर्ण कामुकता में परिलक्षित होते थे। कंडोम से घिरे गर्म सेक्सी पुरुष शरीर की छवियां, कंडोम पकड़े हुए, या उनके कठोर सदस्यों पर कंडोम पहने हुए थे और इस उम्मीद को स्थापित करने में मदद की कि गर्म और स्वस्थ सेक्स का मतलब कंडोम का उपयोग होगा।

आज, समलैंगिक पुरुषों के बीच एचआईवी महामारी के फिर से उभरने की चेतावनी के संकेत हमारे चारों ओर हैं। या, अधिक सटीक रूप से एचआईवी, अन्य यौन संचारित रोगों (एसटीडी), और नशीली दवाओं के उपयोग के कई महामारियों के प्रतिच्छेदन के चेतावनी संकेत हमें घेर लेते हैं। एचआईवी के साथ हमारी लड़ाई स्पष्ट रूप से खत्म नहीं हुई है, लेकिन आपको हमारे समुदाय का एक त्वरित "लोगो-एस्क" स्नैपशॉट लेने से यह पता नहीं चलेगा। यह तब तक है जब तक आप नहीं जानते कि कहां देखना है।

फिलाडेल्फिया में, उदाहरण के लिए, 2006 में, पुरुषों के साथ यौन संबंध रखने वाले पुरुषों में नए सिफलिस मामलों की संख्या में 88% की वृद्धि हुई थी। राष्ट्रीय स्तर पर, दवा प्रतिरोधी गोनोरिया वाले समलैंगिक पुरुषों की संख्या में लगातार वृद्धि हुई है। और अमेरिका के कई हिस्सों में समलैंगिक और उभयलिंगी पुरुषों के बीच नए एचआईवी संक्रमणों की संख्या में तेज वृद्धि हुई है।

चाय की पत्ती पढ़ना: ऐसा क्यों हुआ है? संबंधित शोधकर्ताओं और सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों ने इस घटना को "एचआईवी थकान" करार दिया है। लेकिन क्या इतना ही है? एड्स कार्यकर्ताओं और अधिवक्ताओं के रूप में हम पहले भी थक चुके हैं। क्या हमने अभी हार मान ली है? हमारे एचआईवी रोकथाम प्रयासों के संबंध में समलैंगिक पुरुषों या समलैंगिक पुरुष समुदाय के साथ "निदान" और "इलाज" की कठिनाइयों में से एक "गलत" प्रश्नों का सरलीकृत निर्धारण है। हमारे लिए अपने जीवन में जो हासिल करना संभव है, वह व्यक्तिगत विकल्पों और व्यवहारों और हमारे चारों ओर की सामाजिक और सांस्कृतिक प्रथाओं के बीच एक जटिल परस्पर क्रिया है। समलैंगिक पुरुष या तो उन सामाजिक रूप से परिभाषित स्थानों (अक्सर रूढ़िवादिता) का हिस्सा बनना चुन सकते हैं या हम इन सामाजिक परिभाषाओं को नष्ट करने और अपने स्वयं के अर्थ और वास्तविकताओं को बनाने की कोशिश कर रहे हैं। हमारे पास एक परिभाषित भौगोलिक स्थान के भीतर भी समलैंगिक पुरुष समुदाय (बहुवचन) हैं, उदाहरण के लिए, चमड़े के पुरुष, भालू, समलैंगिक, जिम बन्नी, ठग, आदि। तथ्य यह है कि ये उप-समुदाय संपन्न हो सकते हैं और गर्म पुरुषों के साथ मिलकर काम नहीं कर सकते हमेशा एक बड़े समुदाय में तब्दील हो जाता है जो हमारे स्वास्थ्य की सुरक्षा करता है।

हमें मिश्रित संदेश मिलते हैं जो हमें व्यक्तियों और समुदाय के सदस्यों के रूप में लक्षित करते हैं। जब से सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों ने एचआईवी परीक्षण को बढ़ावा दिया है, समलैंगिक पुरुषों, या कम से कम महत्वपूर्ण संख्या में समलैंगिक पुरुषों (जिसे हम "चिंतित कुआँ" कहते हैं) ने परीक्षण के माध्यम से अपने लिए एचआईवी लेबलिंग पर एक अति-सतर्कता विकसित की है। इस अर्थ में एचआईवी परीक्षण इस बात का आश्वासन देता है कि हम जो पहले से कर रहे हैं वह "सुरक्षित" है और हमें बताता है कि हम अपनी मौजूदा यौन प्रथाओं को जारी रख सकते हैं। इस मॉडल या सोच के ढांचे में, हम अन्य एसटीडी की उपेक्षा करते हैं और हमारे यौन व्यवहार से जुड़े वास्तविक जोखिमों को नजरअंदाज कर दिया जाता है। बेशक किसी की एचआईवी स्थिति जानना समीकरण का हिस्सा है। लेकिन एचआईवी की रोकथाम के लिए यह एक आवश्यक और पर्याप्त शर्त नहीं है।

समलैंगिक पुरुषों के रूप में, हमने दूसरों को अनदेखा करते हुए, हमारे यौन जीवन के कुछ पहलुओं को अनुष्ठान और बुतपरस्ती भी विकसित किया है। ये अनुष्ठान पहली बार यौन मुठभेड़ के एड्रेनालाईन भीड़ के आसपास केंद्रित हैं, वीर्य की रिहाई और "स्पर्श" (इसे हमारे शरीर में या हमारे शरीर में महसूस करना), इच्छा करना और इच्छा वापस करना (यह जानना / महसूस करना कि हम भी वांछित हैं)। फेटिश खुद को कई तरह से प्रकट कर सकते हैं। और हम समलैंगिक पुरुषों के रूप में इन कर्मकांडों में शामिल होना चुन सकते हैं जिनमें शामिल हैं: "गुमनाम" यौन साथी, "गुमनाम" यौन प्रथाएं (ग्लोरी होल, हुडेड), "नंगेबैक" सेक्स (असुरक्षित गुदा संभोग), "सह" विनिमय एक के रूप में अंतरंगता की सीमा को परिभाषित करने का अभ्यास हम खुद को अनुमति देते हैं ("पंप और डंप," "सह सुअर")।

कुछ मायनों में यह सब हमारी व्यक्तिगत धारणाओं पर वापस आता है कि "सुरक्षित" क्या है। कुछ समलैंगिक पुरुषों की सुरक्षा कथित लिंग/सेक्स भूमिकाओं के अपने स्वयं के आराम क्षेत्र के भीतर सुरक्षा हो सकती है। पुरुषत्व की एक "सुरक्षित" धारणा पुरुष कामुकता के "विजय" मॉडल से निकलती है। इस मॉडल में, पुरुष दूसरों का पीछा करने में यौन तृप्ति की तलाश करते हैं जो उनकी "कोई तार संलग्न नहीं" मांगों का पालन करेंगे - प्रतिबद्धता के डर के बिना यौन रिहाई। कई पुरुषों के लिए सुरक्षा गुमनाम सेक्स की सुरक्षा है - किसी ऐसे व्यक्ति के साथ यौन संबंध जो दूसरों को उनकी पहचान नहीं कर सकता। कुछ मामलों में यौन अभिविन्यास या यौन अभ्यास द्वारा परिभाषित एक पहचान का कलंक स्वयं को एचआईवी के लिए उच्च जोखिम में डालने के कलंक से अधिक है। इस तरह की सोच में, वास्तविक यौन व्यवहार या अभ्यास की तुलना में यौन पहचान अधिक महत्वपूर्ण है। इस प्रकार जो पुरुष पुरुषों के साथ यौन संबंध रखते हैं, वे खुद को समझा सकते हैं कि जो पुरुष खुद के लिए जोखिम का प्रतिनिधित्व करते हैं वे "समलैंगिक पुरुष" हैं, जबकि "सीधे पुरुष," "विवाहित पुरुष," या "उभयलिंगी पुरुष" जिनके साथ वे यौन संबंध रखते हैं, वे प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं। जोखिम।

हम यहाँ से कहाँ जाते हैं: एक समुदाय के रूप में, समलैंगिक पुरुषों में बहुत ताकत होती है। हमने सुरक्षित सेक्स को कामुक बनाया! किसी ने हमारे लिए नहीं किया। वास्तव में, हमने इसे एक ऐसी सरकार के सामने किया जो खुले तौर पर यौन अभिव्यक्ति के प्रति शत्रुतापूर्ण थी और जिसने वास्तव में "नो प्रोमो-होमो" की नीति लागू की थी। हमारे जीवन में सेक्स की केंद्रीयता और अंतरंगता के बारे में एक सामुदायिक संवाद के अभाव में सरकार की नीति ने संयम और आजीवन कंडोम के उपयोग के अवास्तविक लक्ष्यों पर जोर देना जारी रखा है। इस शून्य में, समलैंगिक पुरुषों ने कामुकता और हमारे जीवन को पूरा करने और सेक्स को अनुष्ठान करने के विभिन्न तरीकों का विकास किया।

समलैंगिक पुरुषों के लिए एचआईवी और एसटीडी की रोकथाम के लिए प्रभावी दृष्टिकोण विकसित करने के लिए हमारे समग्र स्वास्थ्य और भलाई के लिए हमारे यौन स्वास्थ्य के बारे में सोचना एक प्रारंभिक बिंदु है। हमारे जीवन में अंतरंगता की भूमिका को स्वीकार करना और बढ़ाना और यह समझना कि हमारे यौन व्यवहार अक्सर कैसे विकसित हुए हैं, जिसके परिणामस्वरूप हम अपनी अंतरंगता की जरूरतों से कैसे निपटते हैं या नहीं करते हैं, यह हमारे यौन स्वास्थ्य का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

SafeGuards HIV की रोकथाम के बारे में एक समुदाय-व्यापी चेतना को फिर से बनाने के लिए काम कर रहा है। हम एचआईवी की रोकथाम के पारंपरिक मॉडलों की प्रासंगिकता की कमी, स्वास्थ्य वकालत और सामुदायिक भवन से परीक्षण सेवाओं के वियोग, और समलैंगिक पुरुषों के एक साथ आने और उनकी जरूरतों के बारे में बात करने के लिए औपचारिक और अनौपचारिक अवसरों की कमी के बारे में चिंतित हैं। एड्स और इनकार के युग में सेक्स और अंतरंगता के लिए। हम अपने यौन स्वास्थ्य में समलैंगिक पुरुषों की सुरक्षा के बारे में सामुदायिक मानदंडों और अपेक्षाओं को फिर से जगाना चाहते हैं। हमारा मानना ​​​​है कि फिलाडेल्फिया में इस जुनून को फिर से प्रज्वलित करने और समलैंगिक पुरुषों के बीच नए एचआईवी संक्रमण को रोकने की लड़ाई में सामुदायिक नेताओं की एक नई पीढ़ी विकसित करने का समय है। आशा है आप हमसे जुड़ेंगे-इसे लाओ!

पढ़ें संबंधित पोस्ट...

इंद्रधनुष Bagel लाभ

रेनबो बैगेल बेनिफिटबाय ग्लू हॉस्पिटैलिटीबैगल्स एंड कंपनी.1001 एन 2nd सेंट, फिलाडेल्फिया, पीए 19123पूरे महीने! Bagels एंड कंपनी और ग्लू हॉस्पिटैलिटी को समर्थन करने पर गर्व है

जैज़ एज प्राइड एडिशन में मर्डर

क्यू प्रोडक्शंस के बिना ऐतिहासिक फिलाडेल्फिया में नए रहस्य चलने वाले पर्यटन से $ 5 के साथ फिली गे ​​प्राइड मंथ मनाता है।

गे प्राइड मंथ एसेंशियल्स एट फिलि एड्स थ्रिफ्ट एट जियोवानी'स रूम

अमेरिका के सबसे पुराने लगातार संचालित होने वाले LGBTQ बुकस्टोर में गे प्राइड मंथ मनाएं! फिली गे ​​प्राइड मंथ के लिए, गेबोरहुड में जियोवानी के कमरे में फिली एड्स थ्रिफ्ट द्वारा अपने सभी समलैंगिक गौरव महीने के लिए रुकें

फिली एड्स थ्रिफ्ट में गे प्राइड मंथ

फिली एड्स थ्रिफ्ट जून को फिली गे ​​प्राइड मंथ के रूप में एक रंगीन, क्वीर-केंद्रित वॉइंग विंडो डिस्प्ले के साथ मनाता है जो हमारे शहर और क्षेत्र के कतार समुदाय की विविधता का जश्न मनाता है।

#loveislove गे प्राइड मंथ स्पेशल बीयर रिलीज़

लैब में एविल जीनियस और गोपफ और डिलीवरी प्लेटफॉर्म के माध्यम से उपलब्ध हैएविल जीनियस बीयर कंपनी1727 एन फ्रंट सेंट, फिलाडेल्फिया215-425-6820http://evilgeniusbeer.com जिसे आप चाहते हैं उससे प्यार करें,

एक कारण के लिए कॉकटेल

FCM हॉस्पिटैलिटी फिली गे ​​प्राइड मंथ के दौरान चार स्थानीय चैरिटी के लिए एक विशेष महीने भर का अनुदान संचय प्रस्तुत करता है। कॉकटेल के साथ इंद्रधनुष पिएं एक कारण के लिए

बिहाइंड द सीन - बीओएस प्राइड शूट

हम इस साल प्राइड को लेकर बहुत उत्साहित हैं। यह पहली बार होगा जब COVID से पहले प्राइड व्यक्तिगत रूप से होगा। गर्व के लिए वहाँ होगा

हेयरस्प्रे की शाश्वत धूप

प्रतिष्ठित ब्रॉडवे हिट हेयरस्प्रे अब 22 मई तक मिलर थिएटर में है। मिलर थियेटर पूर्व मरियम का नया नाम है

नल पर पार्कों ने जल कार्यों में वापसी की घोषणा की

फिलाडेल्फिया का प्रसिद्ध बियर गार्डन जो शहर के पार्कों को वापस देता है, गर्मी के मौसम के लिए अपनी वापसी की घोषणा करता है। टैप पर पार्क अपना विस्तारित प्रवास शुरू करेंगे

फिलाडेल्फिया ब्लैक, गे प्लेराइट ने ड्रामा में पुलित्जर पुरस्कार जीता, डेब्यू ब्रांड न्यू शो रेवेरी

फिलाडेल्फिया के नाटककार जेम इजेम्स ने अपने नाटक फैट हैम के लिए ड्रामा में 2022 का पुलित्जर पुरस्कार जीता है। फिलाडेल्फिया और क्षेत्रीय दर्शकों के लिए जो देखना चाहते हैं

सोफिटेल प्रस्तुत करता है प्राइड ड्रैग टी

AccorHotels के हिस्से, रिटनहाउस स्क्वायर में सोफिटेल फिलाडेल्फिया, जून के लिए फिलाडेल्फिया गे प्राइड मंथ के रूप में एक महीने का उत्सव प्रस्तुत करता है। सोफिटेल फिलाडेल्फिया उठाएगा